Vigo Video App किस देश का है और इसका मालिक कौन है जाने इस App के बारे में पूरी जानकारी | Vigo Video app kis desh ka hai

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

नमस्कार पाठकों, क्या आप जानना चाहते है Vigo Video app kis desh ka hai? तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़िए। मित्रों जैसा कि हम जानते हैं कि social media application आज के समय हर व्यक्ति के दिल पर राज करती है।

एक व्यक्ति सुबह उठकर के शायद खाना खाना भूल जाए लेकिन अपने फोन को उठा कर के उस में social media application open करना नहीं भूलता है। आज के समय लोगों में social media application को लेकर बहुत ही ज्यादा craze है।

आज के लेख में हम इसी प्रकार के social media application के बारे में बात करेंगे। आज हम जानेंगे कि Vigo video app kya hai, Vigo Video app kis desh ka hai, vigo video app के features क्या hai, Vigo video app द्वारा आप क्या क्या कर सकते हैं और vigo video app के बारे में आज हम एक संक्षिप्त जानकारी प्राप्त करेंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं-

Video video App क्या है?

Vigo Video app kis desh ka hai

Vigo Video app एक तरीके का online social media application है यदि इसकी तुलना करी जाए तो यह instagram और tik-tok की तरह ही है। इसमें आप 15 सेकंड के video upload कर सकते हैं और उन videos को आप अपने profile पर डाल सकते हैं या फिर जिस social media platform पर चाहे भी चाहे वहां शेयर कर सकते हैं।

मित्रों Vigo Video app को आम तौर पर hypestar के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि इसमें आप 15 सेकंड के video clip share कर सकते हैं। इसी के साथ इसे hyestar flipgram और ऐसे नामों से जाना जाता है।

इस application के ऊपर आपको करोड़ों funny videos, interesting और creative clips मिल जाएगी। Vigo Video app बिल्कुल Tik-Tok की तरह ही है। इसमें आपको Lip Syncing, Dance challenge, food trips, Music cover, beauty performance और इसी के साथ ही animal clips भी आपको मिल जाएंगे।

Vigo Video app kis desh ka hai ?

मित्रों, Vigo Video app China का है। इसका कोई भी एक official owner नहीं है लेकिन Vigo video app, Byte Dance company के द्वारा found करी गई थी। Byte Dance company एक चाइनीज कंपनी है जिसके मालिक जांग विमिंग है। उम्मीद करते हैं आपको Vigo Video app kis desh ka hai इसका जवाब मिल गया होगा।

Vigo Video app के फीचर्स क्या-क्या है

मित्रों Vigo Video app के अंदर वह सारी features मौजूद है जो टिक टॉक के अंदर थे। उसके अलावा भी कई ऐसे भी features है जो टिकटोक के अंदर भी नहीं है।

Vigo video app के द्वारा Lip Syncing, Dance challenge, food trips, Music cover, beauty performance इत्यादि से सम्बंधित विडियो देख सकते है और इन सब से संबंधित video को बना भी सकते हैं।

Vigo Video app को इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है यह बिल्कुल मुफ्त है। इसे आप चाहे तो online website से download कर सकते हैं।

Vigo application को भारत में ban कर दिया गया है क्योंकि यह एक चाइनीज application है और भारत को जब शक हुआ की चाइना के applicatons के जरिये भारतियों की निजता के अधिकार  का हनन किया जा रहा है तभी vigo video app के साथ साथ और भी कई applications को ban कर दिया गया था।

इसलिए यदि आप चाहें तो VPN का इस्तेमाल करके Vigo Video app अपने फोन में चला सकते हैं।

Conclusion

तो मित्रो आज के लेख में हमने जाना कि  Vigo Video app kis desh ka hai , Vigo Video app क्या है, इसके features क्या क्या है इत्यादि। हम आशा करते हैं कि आपको आपके सवालों के जवाब मिल गए होंगे।
यदि आपको यह लेख पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

धन्यवाद

Q. Vigo video app kis desh ka hai?

Ans. Vigo विडियो app एक चाइनीज़ एप्लीकेशन है, इसके owner जांग विमिंग है।

Q. Vigo video app playstore में क्यों नहीं आ रहा है?

Ans. यदि आप भारत में रहते है तो Vigo विडियो app आपको playstore में नजर नहीं आएगा क्योंकि vigo विडियो App भारत में ban है।

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

Leave a Comment

%d bloggers like this: