[Best game] Freefire kisne banaya hai | FreeFire किसने बनाया, कब बनाया, और क्यों बनाया ?

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

Freefire Kisne Banaya Hai :- क्या आप जानना चाहते हैं अगर हां तो इस लेख में पूरी जानकारी उपलब्ध है और आपके सवालों के उत्तर आपको इस लेख को पढ़ने के बाद मिल जाएंगे। इस लेख को पूरा पढे।

मित्रों जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से फ्री-फायर गेम कुछ गलत कारणों के  वजह से ट्रेंड में था। काफी लोगों ने इसके बारे में पहली बार सुना और काफी लोग ऐसे भी थे जो इस खेल को पहले खेल चुके हैं। आज के लेख में हम आपको फ्री फायर गेम के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

आज हम आपको बताएंगे कि यह खेल कब लांच हुआ था, फ्री फायर किसने बनाया है, गेम को बनाने वाले कौन हैं, इस गेम को खेला कैसे जाता है, और फ्री फायर के जैसे गेम और कौन-कौन से हैं।

तो चलिए शुरू करते हैं

Freefire Game क्या है?

मित्रों आप में से बहुत से लोगों ने फ्री-फायर गेम खेला होगा। लेकिन आपने इसके बारे में जानने की कोशिश शायद ही करी होगी। आज हम आपको फ्री फायर गेम के बारे में जानकारी देंगे।

Freefire Game को गरेना फ्री फायर भी कहा जाता है या दूसरे शब्दों में कहें तो गरेना फ्री फायर को छोटे शब्दों में फ्री फायर कहा जाता है। यह एक एक्शन और एडवेंचर का मिलाजुला बैटल रॉयल गेम है जो कि केवल मोबाइल के लिए ही उपलब्ध है।

कंपनी 111 dots स्टूडियो ने इस खेल को बनाया। यह खेल पूर्ण रूप से 4 दिसंबर 2017 को आधिकारिक तौर पर लांच किया गया। जिसे पब्लिक के लिए ओपन कर दिया गया।

अगर आज के समय देखा जाए तो इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 50 करोड़ से ऊपर जाती है जो कि एक बहुत ही ज्यादा बड़ा आंकड़ा है।

Freefire kisne banaya hai (Founder)

Freefire Kisne Banaya Hai

मित्रों जैसा हमने ऊपर बताया है कि फ्री फायर गेम 111 डॉट स्टूडियो नामक कंपनी ने बनाया था लेकिन 111 dots स्टूडियो कंपनी फॉरेस्ट ली की कंपनी है हम यह कह सकते हैं कि फ्री फायर गेम के फाउंडर फॉरेस्ट ली है फॉरेस्ट ली ने इस गेम को बनाने के बारे में सोचा था और अंततः उन्हें इस गेम को बनाया।

फॉरेस्ट ली वर्तमान समय में 111 dots स्टूडियो कंपनी के एग्जीक्यूटिव चीफ के रूप में कार्य कर रहे हैं अतः 111 dots टुडे नामक कंपनी फॉरेस्ट ली की ही है

FreeFire खेलने कि प्रकरिया(कैसे खेला जाता है)?

मित्रों यह खेल खेलने में बड़ा ही रोमांचक होता है। इस खेल में एक साथ 50 लोग ऑनलाइन रहकर खेल सकते सकते हैं। अतः यह एक ऑनलाइन वीडियो गेम है। इस खेल में खिलाड़ी एक प्लेन से छलांग लगाते हैं और बरमूडा या कालाहारी ऐसे चार नक्शों में से एक नक्शे पर पैराशूट के जरिए उतरते हैं।

खेल के नियम बताते है कि इस खेल को जीतने के लिए उन 50 लोगों में से केवल एक व्यक्ति को ही खेल में जीवित रहने का अधिकार है अतः बाकी बचे 49 को खेल में हार जायेंगे।

इसे भी पढ़े :

Online Padhai Kaise Karte Hai | इन 4 Best तरीको को आपको जरूर Try करना चाहिए अगर आप Online पढ़ाई करते है

इस खेल में बैटल ग्राउंड पर उतरते ही जो खिलाड़ी होते हैं उन्हें अपनी सारे सुरक्षा उपकरण, दवाइयां, खाने का सामान यह सब कुछ ढूंढना पड़ता है जैसे कि Pubg में ढूंढा जाता है।

फ्री फायर खेल में जो अंत तक जीवित रहता है विजय उसी की होती है यह खेल बड़ा रोमांचक है। इसी के साथ लोगों को इसके खेलने की आदत भी पड़ जाती है।

FreeFire Game की उपलब्धियां

फ्री फायर ब्राजील का सबसे लोकप्रिय खेल है। सन् 2018 में गूगल प्ले स्टोर ने इसे ‘बेस्ट पॉपुलर वोट गेम’ का खिताब दिया था और सन 2019 तक यह खेल पूरे विश्व में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले वीडियो गेम में से एक गेम हो गया। इसी के साथ फ्री फायर गेम ने आठ करोड़ ‘डेली एक्टिव प्लेयर्स’ का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

अगर इसकी कमाई के बारे में देखा जाए तो फ्री फायर खेलने अब तक लगभग इन 4 सालों में 1 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई करी है जो कि तकरीबन 750 करोड़ होता है।

Conclusion

आज के इस लेख में हमने  Freefire kisne banaya hai  और free fire खेल के ऊपर पूरी जानकारी प्राप्त करी है। यदि आपको हमारा
Freefire kisne banaya hai  पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर करें।

धन्यवाद!

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

Leave a Comment

%d bloggers like this: