जाने क्या सच मे Cryptocurrency India मे Ban होगी |cryptocurrency bill india in hindi

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

cryptocurrency bill india in hindi: अभी तक तो शायद आप लोगों को भी ये news मिल गई होगी की cryptocurrency ban किया जा रहा है, क्या ये खबर है सही है और अगर सही है तो कौन कौन की cryptocurrency ban होगी ये सारी जानकारी आपको इस पोस्ट में पढ़ने को मिलेगी।

अभी सारे न्यूज चैनल पर आपको ये देखने को मिलेगा की cryptocurrency को india में ban किया जा रहा है, इस खबर को सुन कर बहुत लोग डरे हुवे है।

ऐसे भी बहुत लोग है जिन्होंने crypto में जल्द ही निवेश किया है और सोच था की हम भी कुछ प्रॉफ़िट बना ले लेकिन सभी लोगों की उम्मीद पर पानी  फिरने वाला है।

तो सबसे पहले मैं आपको बता दु की अभी इस समय market में crypto बहुत माधिया तरीके से चल रहा है इसमे आपको कोई घबराने की बात नहीं है।

पहली चीज तो ये है की आप लोग घबराए नहीं पहले ये पूरी कहानी क्या है उसको जान लीजिए आपलोगों को crypto के बारे में गलत information दिया जा रहा है क्रिप्टोकरेंसी को रेगुलेट करने के लिए सरकार ने ‘क्रिप्‍टोकरेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021’ के नाम से एक बिल पेश करने का प्रस्‍ताव दिया है, सरकार का कहना है की वो कुछ coin की लिस्ट जारी करेगी और वही coin इंडिया में चलेगी और बाकी सारे प्राइवेट crypto ban की जाएगी।

क्युकी आजकल ऐसे बहुत सारे coin market में आज्ञे है जो की crypto मार्केट में तिक नहीं प रहे है और चले जा रहे है इसलिए सरकार का कहना है की वो एक लिस्ट जारी करेगी की कौन सी currency चलेगी और कौन सी बन होगी।

इसे भी पढे

[Upstox Secret ] इस Trick की मदद से Upstox पर ज्यादे से ज्यादे पैसे कमाए | Upstox Se Paise Kaise Kamaye

cryptocurrency bill india in hindi

वैसे को इंडिया में cryptocurrency ban नहीं होगी लेकिन अगर 1% के लिए आपकी बात मान भी ली जाए की cryptocurrency india में ban होगी तो ये समझ लीजिए की सरकार आप सभी को कुछ समय देगी जिसमे आप अपने coin को सेल कर सकते है।

इसलिए जल्दी बाजी में आप अपने coin को सेल का करे क्युकी इमे आपको बहुत घाट सहन करना पड़ सकता है, बल्कि मैं तो ये कहूँगा की अगर आपने अभी तक crypto में इन्वेस्ट नहीं किया है तो आज और अभी कुछ bitcoin और दूसरी cryptocurrency खरीद ले क्युकी अभी रेट बहुत down हुआ है।

आप नीचे दिए हुवे लिंक से अभी App को डाउनलोड करो और तुरंत इन्वेस्ट करो क्युकी यह आपको कुछ ही दिनों में बहुत ज्यादे फायदे देखने को मिलेगा और सरकार की अगर कोई नए खबर आती है तो आपको यह सूचित किया जायेगा। धन्यवाद       

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

Leave a Comment

%d bloggers like this: