इस Movies Wood वेबसाईट को इस्तेमाल करने से पहले ये बाते जान ले वर्ना करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना।

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

आज के इस पोस्ट मे हम एक ऐसे वेबसाईट के बारे मे बात करने वाले है जिसका नाम है Movies Wood क्या ये वेबसाईट लीगल है क्या इसको इस्तेमाल करना सही रहेगा। इस वेबसाईट को इस्तेमाल करने से पहले ये बाते जन ले वरना आपको दिक्कतों का सामना करना पद सकता है। इस पोस्ट को पूरा पढे इसमे हमने movieswood के बारे मे पूरी जानकारी दी है।

पहले Movies Wood वेबसाईट के बारे मे जाने।

Movies Wood एक इलीगल movies downloading website वेबसाईट है जो की अपने वेबसाईट पर telugu movies, tamil hd movies, hindi dubbed और hindi web series जैसे वीडियोज़ को पब्लिश करती है। आज के समय मे लोग अपने दिन भर की थकान को दूर करने के लिए वेब सीरीज और मूवीज देखते है। इस से उनका दिमाग थोड़ा संत होता है और अपने आप को थोड़ा फ्रेश महसूस करते है। मनोरंजन की इंडस्ट्री दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है और ऐसे मे बहुत सारे कंपनी अपनी खुद की OTT Platform लेकर आरही है जैसे की ALT Balaji, Ullu TV, Amazon Prime, Hotstar इत्यादि।

ऐसे बहुत से लोग है जो की आज भी इतना पैसा नहीं होता उनके पास की वो सिनेमा हाल मे जाकर latest movies मूवीज देख सके। ऐसे मे लोग सोचते है की काश कोई ऐसा तरीका मिल जाए जिस से की वो आसानी से कोई भी मूवी देख सके। ऐसे केस मे वो movies wood जैसे वेबसाईट का सहारा लेते है और अपनी बहस मे मूवीज को डाउनलोड करते है।

आज कल के जो कम उम्र के बचे या लोग है वो इतना पैसा नहीं जोड़ पते की वो किसी OTT Platform का सब्स्क्रिप्शन ले सके इसलिए वो लोग भी ऐसे ही वेबसाईट के सहारे मूवीज देखते है। MoviesWood पर आपको आपके जरूरत की लगभग सारी मूवीज देखने को मिल जाएगी इसमे मूवीज को केटेगरी वाइज़ करके रखा गया है ताकि कोई भी बहुत आसानी अपने मन पसंद की मूवीज को देख सके वो भी बिना पैसे लगाए।

इसे भी पढे:

लोग Movies Wood को पसंद क्यू करते है?

आपकी जानकारी के लिए मै आपको बता दु की movieswood 2022 अभी एक न्यू वेबसाईट है जो की आपको हर केटेगरी की मूवीज को प्रवाइड करती है जैसे की पुरानी वेबसाईट Fmovies, 9xmovies, movies4u, Cmovie करती आरही है। पर अब आपको बता दु की Movies Wood  दिन प्रति दिन आगे बढ़ते जा रहा है क्युकी इसमे जो क्वालिटी और फीचर लोगों को मिल रही है वो कही और नहीं मिल पा रही है और जो लोग मूवीज ज्यादे देखते है वो तो इसके फैन बन गए है।

अगर आप भी मूवीज देखने के शौकीन है और आप चाहते है मूवीज रिलीज होते ही आप भी उस मूवीज को उसी दिन देख सके तो आपको Movies Wood को जरूर चेक करना चाहिए। इस वेबसाईट पर जिस दिन मूवीज लॉन्च होती है उसी दिन फर्स्ट शो खत्म होते ही इस पर अपलोड कर दी जाती है।

यह वेबसाईट आपको इस्तेमाल करने मे भी बहुत आसान है, Movies Wood इंडिया के हर छेत्र मे तेजी से फ़ाइल रहा है और यह पोपुलर हो चुका है। आप किसी भी भी मूवीज को अपने बहस मे इस वेबसाईट की मदद से देख सकते है।

इसे भी पढे:

आपको Movies की Category देखने को मिलेगी

इस वेबसाईट मे आपको मूवीज category वाइज़ देखने को मिलेगी। इसमे आपको इन सभी भाषा मे मूवीज देखने को मिल जाएंगे जैसे की हिन्दी, तमिल, मलयालम,और भी बहुत सारी

अब मै आपको कुछ केटेगरी भी बता देता हु जैसे की:

  • Latest Movies
  • WWE Movies
  • Hindi Movies
  • English Movies
  • Tamil Movies
  • Telugu Movies
  • Movies wood kannada

Movies Wood के Features क्या क्या है?

जैसा की मैंने आपको इस पोस्ट मे बताया की इस वेबसाईट पर लाखों का ट्राफिक है लाखों लोग पसंद करते है सिर्फ इसकी यही वजह है की इसके फीचर अच्छे है। अब मै आपको इसके फीचर के बारे मे बता देता हु। इसमे आपको कोई भी registration नहीं करना है और न ही पैसा देना है आप बिल्कुल फ्री मे इस वेबसाईट की सारी movies को देख सकते है।

यह वेबसाईट लगभग दो साल पुरानी है और इसको लाखों लोग पसंद कर रहे है इसकी मन्थ की ट्राफिक 5 लाख के आस पास है और एक अनुमान लगाया जाए तो ये वेबसाईट डेली 10 से 14 हजार रुपये कम रही है। इस वेबसाईट की डिजाइन काफी responsive है।

अगर आप मोबाईल मे भी इस वेबसाईट को देखते है तो आपको कोई दिक्कत नहीं देखने को मिलेगी इसका जो डिजाइन है वो वेबसाईट को कफफई smooth बना देता है जिसे से की यह इस्तेमाल करने मे आसान बन जाती है।

बाकी के जो अलग अलग वेबसाईट है वो अपने मूवीज पर ज्यादे फोकस करती है उसे का इक्स्पीरीअन्स क्या है इस से उनको कोई मतलब नहीं रहता है। लेकिन वेबसाईट जो भी हो उस वेबसाईट की स्पीड फास्ट और फीचर और कंटेन्ट काफी मायने रखता है।

इस वेबसाईट पर आप किसी भी मूवीज को डाउनलोड कर सकते है और वो download भी हो जाती है और एक अछि स्पीड से डाउनलोड होती है बिना failed हुवे। ऐसे बहुत सारी वेबसाईट है जो की खोने पर बहुत टेक्स खुलती है पर अगर वह से कोई movies download करो तो बहुत ढेरे होती है इसका सिर्फ एक रेसॉन है की उनका सर्वर किसी दूसरे कन्ट्री का होता है इसलिए स्लो डाउनलोड और buffering होता है।

पर Movies Wood पर कितनी मूवीज पोस्ट की गई है वो एक अच्छे क्वालिटी, सही स्पीड, अच्छे फीचर, के साथ आती है इनको डाउनलोड करने मे आपको किसी भी प्रकार का दिक्कत नहीं होगा।

इसे भी पढे:

Movies Wood पर मूवीज की Quality कैसी होती है?

Movies Wood अपने वेबसाईट पर जो भी मूवीज को अपलोड करता है उनकी क्वालिटी एक दम बेहतर होती है जैसे उनकी क्वालिटी जैस की: 360p, 720p, 1080p, DVDScr, DVDRip, HDRip, और UHD मे होती है।

जैसे दूसरी वेबसाईट होती है की अगर आपको कोई मूवीज डाउनलोड करना होता है तो जब आप उसको ओपन करते है तो वो दूसरे मूवीज खुल जाती है पर इस वेबसाईट मे आपको ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलेगा इसमे आपको साफ साफ जो भी मूवीज डाउनलोड करनी हो वही मूवीज आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।

इसमे आपको स्पोर्ट्स भी देखने को मिलेगा जैसे की WWE, अगर आप wwe के शौकीन है तो आप के लिए खुस खबरी है दोस्त आपको इस तरह की भी वीडियोज़ देखने को इसी वेबसाईट पर मिल जाएंगी।

Hollywood, Bollywood, Telugu और Tamil Movies Movies Wood पर मिल जाएगी।

इस वेबसाईट पर आपको निम्न प्रकार की मूवीज और वीडियोज़ देखने को मिलेंगी जैसे की:

  • Movieswood telugu geetha govindam
  • Movieswood telugu rangasthalam
  • Movieswood telugu 2017 arjun reddy
  • Movieswood telugu 2021 Jay Bhim
  • Movieswood Telugu 2022 RRR
  • Movieswood tamil 2022 KGF 2
  • Movieswood 2022 telugu
  • Movies wood online hindi dubbed
  • Movies wood me 2022 tamil

इसे भी पढे:

Movies Wood से मूवीज कैसे डाउनलोड करे?

अब मै आपको ये बता देता हु की आप इस वेबसाईट से मूवीज और विडिओ को कैसे डोनलाओड़ कर सकते है और क्या क्या आपको ध्यान रखने की जरूरत है।

  • सबसे पहले आपको Movies Wood की वेबसाईट पर जाना है। इसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते है।
  • अब अगर आपको जो मूवीज देखनी है उसका नाम पता है तो आप उसको सर्च बॉक्स मे सर्च कर सकते है और अगर आपको नहीं पता है तो आप category के ऑप्शन मे जाकर अपनी मन मर्जी की मूवीज को सिलेक्ट करे।
  • उसके बाद आपको उसको ओपन करना है ओपन करने के बाद हो सकता है की कुछ और भी वेबसाईट खुल जाती है इस लिए आपको इस वेबसाईट का लिंक ध्यान मे रखना होगा।
  • और हा वहा आपको कुछ प्रचार भी देखने को मिल सकते है इसलिए आप चाहे तो उनको काट सकते है। ये प्रचार आपको इसलिए देखने को मिलते है क्युकी इस प्रचार के वजह से ही वेबसाईट के मालिक को कमी होती है।
  • अब आपको डाउनलोड करने का लिंक दिखेगा तो डाउनलोड बटन पर क्लिक करके उसको डाउनलोड कर सकते है।
  • और हा अगर आप प्रचार को नहीं देखना छाते है उस वेबसाईट पर तो आप किसी AdBlocker इक्स्टेन्शन का इसकतेमल कर सकते है।

Movies Wood की कुछ और Websites भी है।  

अगर आप मूवीज को डाउनलोड करना चाहते है आसानी से तो इसके लिए आपके पास एक अच्छा इंटरनेट connection का होना जरूरी है। किसी भी देश मे Movies की Piracy करना एक अपराध माना जाता है और Movies Wood एक piracy करने वाली वेबसाईट है इसलिए गूगल भी इसको recommend नहीं करता है और न ही इसको monetize करने का ऑप्शन देता है।

Piracy को रोखने के लिए अलग अलग तरीकों का सहारा लिया जाता है और जब भी किसी ऐसे बड़ी वेबसाईट किसी Anti-Piracy Department कर नजर मे आती है तो उसको तुरंत ब्लॉक कर दिया जाता है। इसलिए जीतने भी मूवीज वेबसाईट के admin होते है वो अपने वेबसाईट को किसी और लिंक पर redirect कर देते है जिस से की वो Anti-Piracy Department की नजर से बच सके। Movies Wood ने भी वही किया है और साथ ही साथ इसकी कुछ और वेबसाईट है जैसे की

  • movieswood.me
  • movies wood .com
  • movieswood.download
  • movieswood.net
  • movieswood.in
  • movieswood.cc
  • movieswood.com Tamil and Telugu
  • movieswood.site
  • movies wood pk

इसे भी पढे:

लीगल वेबसाईट क्यू इस्तेमाल करनी चाहिए।

Bloggingshadow आपको सिर्फ इस वेबसाईट के बारे मे जानकारी दे रही है न की ये बोल रही की आप इस वेबसाईट का इस्तेमाल करे। क्युकी अगर आप इस वेबसाईट का इस्तेमाल करते है तो ये भी एक piracy ही कहलाएगा इसलिए हमेस एक लीगल वेबसाईट की मदद से ही मूवीज और वीडियोज़ देखे।

Bloggingshadow.com आपको piracy करने को बढ़ावा नहीं दे रहा है बस आपको इसके बारे मे जानकारी दे रहा है अगर आप इसको इस्तेमाल करते हुवे किसी परेशानी मे आती है तो इसके जिम्मेदार आप खुद होंगे न की bloggingshadow.com इसलिए इसको अपने रिस्क पर ही देखे।

Amazon Prime Videos

अभी के समय मे ये प्लेटफॉर्म काफी ग्रोव कर रहा है और यह की देशों मे भी popular प्लेटफॉर्म है लोग इसकी मदद से किसी भी प्रकार की मूवीज और विडिओ को बिना किसी रोक टॉक के देखते है क्युकी इसका उन्होंने subscription लिया है। इस प्लेटफॉर्म को अगर आप इस्तेमाल करते है तो आपको किसी प्रकार के वायरस या फिर परेसनी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए जब भी आपको मूवीज देखनी हो तो मेरे दोस्त Movies Wood पर न सर्च करके आपको Amazon Prime पर सर्च करना चाहिए।

अगर आपके पास amazon का एप और अकाउंट है तो आप इसकी मदद से ही ऐमज़ान प्राइम की वीडियोज़ को देख सकते है अगर आपके पास Amazon Prime Video का सब्स्क्रिप्शन है तो आप एक आइडी की मदद से 4 से 5 डिवाइसेस मे लॉगिन करके देख सकते है और साथ ही अगर आप amazon prime से products order करते है तो आपको फास्ट delivery की भी सुविधा दी जाती है।

इसलिए थोड़ा पैसा जोड़ कर के आप Amazon Prime का membership लेले और आराम से मूवीज और videos का मज़ा लीजिए। इसमे आपको सारी मूवीज Full HD मे देखने को मिलेगी।

Hotstar

Hotstar एक बहुत ही पोपुलर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है इसमे आपको मूवीज की कोई कमी नहीं होगी इसमे आपको एक से एक अछि मूवीज का collection देखने को मिलेगा। Hotstar के पास इस collection का copyright होता है इसलिए इसको इस्तेमाल करने से आपको किसी प्रकार का दिक्कत नहीं होगा। इसमे आपको गेम, स्पोर्ट्स। मूवीज, वेबसीरीज, WWE और वीडियोज़ एक बेस्ट क्वालिटी मे देखने को मिलती है।

Netflix

Netflix तो बात ही अलग है इसे कौन नहीं जनता होगा ये सबका बाप है वीडियोज़ के मामले मे इसकी किसी भी प्रकार की परिचय की जरूरत नहीं है। यह एक मात्र ऐसी प्लेटफॉर्म है जहा आपको बेस्ट और टॉप क्लास की वीडियोज़ वो चाहे किसी भी केटेगरी की हो आपको देखने को मिल जायेंगी।

Netflix के पास सारे मूवीज, web series, वीडियोज़ के copyright मौजूद है इसलिए अगर आप इसको उसे करते है तो आपको किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसमे आप अयाची अच्छी वेब सीरीज देख सकते है जैसे की Money Heist, Squid Game, Guilty, Lust Stories, Sacred Games इत्यादि।

MoviesBaba

अगर अभी तक आपने सारे alternatives को खोज किया है और आपको आपकी पसंद की मूवीज या वीडियोज़ नहीं मिल रही है तो आप MoviesBaba पर एक बार देखे। Moviesbaba उसी प्रकार की वेबसाईट है जैसे की Movies Wood है। MoviesBaba अभी मार्केट मे नया लॉन्च हुआ है इसको भूतजयदे समय नहइओ हुआ है अभी लॉन्च हुवे लेकिन इसकी audience भी बहुत ज्यादे है। इसमे भी आप उसी प्रकार की मूवीज को दकह सकते है। इसमे भी आपको वही सारे केटेगरी देखने को मिलेंगे जो आपको Movies Wood मे देखने को मिल रही थी।

जब भी आप किसी मूवीज को डाउनलोड करने के लिए उस पर क्लिक करेंगे तो उस मूवीज का पोस्टर देखने को मिलेगा और उसके नीचे आपको उस मूवीज के बारे मे थोड़ी डीटेल स्टोरी पढ़ने को मिलेगी। इस पर जो भी मूवीज आपको मिलेंगी आपको अच्छे आवाज और विडिओ क्वालिटी के साथ देखने को मिलेगी।

इसे भी पढे:

क्या Movies Wood से मूवी डाउनलोड करना Safe है?

मै आपको बता देना चाहता हु की Movies Wood से मूवीज और वीडियोज़ download करना बिल्कुल safe नहीं है कईकी जब आप इसकी वेबसाईट से movies download करते है तो वह अनेकों तरह के web page खुलते रहते है और वही page website के मालिक को पैसा कमाने मे मदद करती है असल मे वो web pages नहीं प्रचार होता है जिसे Popup-Ads कहते है।

ये वेबसाईट का ओनर डिसाइड कट है की किस मूवीज के web page पर कौन से प्रचार देखने को मिलेगा और आप लोगों ने देखा होगा की आप किसी वेबसाईट से मूवीज डाउनलोड करने की कोसिस कर रहे है और आप से गलती से किसी ads पर क्लिक होगीय हो  या फिर नहीं भी क्लिक हुआ होता है फिर भी अपने मन से कुछ ऐप्लकैशन डाउनलोड होना शुरू हो जाता है।

इसलिए आप प्रचार को ब्लॉक करने के लिए किसी भी प्रकार के Adblocker को इस्तेमाल कर सकते है लेकिन फिर भी मै आपको यही बोलूँगा कि आपको इस वेबसाईट को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

क्या Movies Wood को प्रयोग करना सही रहेगा? 

जी नहीं बिल्कुल नहीं यह एक इलीगल वेबसाईट है इसको आपको इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह वेबसाईट movies की piracy करती है जैसे ही कोई मूवीज लॉन्च होती है और पहले दिन सिनेमा मे चलती है उसी दिन इस वेबसाईट पर वो movies देखने को मिल जाती है। ये वेबसाईट किसी भी वीडियोज़ या मूवी का कॉपीराइट नहीं लेता है उनके बिना permission के ही ये मूवीज को अपने वेबसाईट पर अपलोड करता है। इसके वजह से जो भी मूवीज बनाते है उनको बहुत ज्यादे पैसे का नुकसान होता है आपने सुन होगा की कभी कभी किसी movies मे जितनी लागत आती है वो मूवीज लॉन्च होने के बाद अपनी लागत की भी भरपाई नहीं कर पाते है इसलिए आप इस वेबसाईट का इस्तेमाल न करे और सिनेमा या फिर Amazon Prime या Netflix का subscription ले कर मूवीज का मज़ा ले।

इसे भी पढे:

Disclaimer: इसको जरूर पढे

BloggingShadow किसी भी प्रकार से मूवीज की piracy को बढ़ावा नहीं देता है यह पोस्ट मे movies wood  वेबसाईट की सिर्फ जानकारी दी गई है की यह वेबसाईट इलीगल है कृपया इसे इस्तेमाल न करे। अगर आप इसको इस्तेमाल करते है और किसी परेशानी मे फसते है तो आप इसके जिम्मेदार खुद होंगे न की bloggingshadow.com यह पोस्ट सिर्फ educational purpose से बनाया गया है। अगर आप किसी भी तरीके से मूवीज की piracy करते हुवे पकड़े जाते है तो आपके ऊपर anti-piracy law के अनुसार कानूनी कारवाई हो सकती है।

ऐसे ही लैटस्ट अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहिए हमारे Whats'App पर जुड़े।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Please Follow On Instagram instagram

Leave a Comment

%d bloggers like this: